NationalTop News

छह घंटे इंतजार के बाद केजरीवाल दाखिल कर पाए नामांकन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आखिरकार छह घंटों की देरी के बाद 8 फरवरी को होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकनपत्र दाखिल किया। जामनगर हाउस स्थित निर्वाचन अधिकारी (आरओ) के कार्यालय में नामांकन दाखिल करने के लिए केजरीवाल लगभग 12.30 बजे यहां पहुंचे थे और शाम को लगभग 7 बजे वह बाहर आए। पर्चा दाखिल करने के लिए उनका नंबर 45 था। मंगलवार को नामांकनपत्र दाखिल करने का अंतिम दिन था।

इस दौरान केजरीवाल के साथ उनके माता-पिता सहित पूरा परिवार, आम आदमी पार्टी (आप) के नेता पंकज गुप्ता और गोपाल मोहन मौजूद रहे। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी अगले पांच साल की यात्रा अब शुरू होती है और उनका उद्देश्य भ्रष्टाचार को हराना तथा दिल्ली को आगे ले जाने का है। उन्होंने यह भी ट्वीट किया कि वह नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए लाइन में खड़े हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘अपना नामांकन पत्र भरने का इंतजार कर रहा हूं। मेरा टोकन नंबर 45 है। यहां नामांकन दाखिल करने के लिए अनेक लोग हैं। मुझे खुशी है कि इतने अधिक लोग लोकतंत्र में भागीदारी कर रहे हैं।’ आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को अपना नामांकन पत्र सोमवार को दाखिल करना था, लेकिन अपने रोडशो के कारण विलंब के चलते वह ऐसा नहीं कर पाए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH