International

मोसुल में सुरक्षाबलों, आईएस के बीच भीषण झड़प

मोसुल, भीषण झड़प, आईएस, इस्लामिक स्टेट

 

मोसुल, भीषण झड़प, आईएस, इस्लामिक स्टेट

बगदाद| इराक के युद्धग्रस्त क्षेत्र मोसुल में इराकी सुरक्षाबलों तथा इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के बीच झड़प तेज हो गई है। इराकी सुरक्षाबल मोसुल के भीतरी इलाकों में आईएस पर भारी पड़ रहे हैं। प्रेस टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पड़ोसी इलाके अल-सलाम में बुधवार को लड़ाई जारी रही, जहां बताया जा रहा है कि आईएस आतंकवादी अस्पताल की एक पांच मंजिला इमारत का कमान केंद्र के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं।

एक सैन्य सूत्र ने बताया कि बुधवार को आईएस के हमले में तीन इराकी सैनिक मारे गए, जबकि 40 अन्य घायल हो गए।इराकी सेना के ब्रिगेडियर जनरल शाकर काधेम ने कहा, “अल-सलाम जिले में हमें बढ़त मिल रही है, लेकिन हालात कठिन हैं। भीषण लड़ाई छिड़ी हुई है। हमने अल-सलाम अस्पताल को कब्जे में ले लिया है, जो आईएस आतंकवादियों का एक कमान केंद्र था।”

इराकी सेना के 9वें बख्तरंबद डिविजन ने पूर्वी मोसुल में अल-सलाम अस्पताल पर फिर से कब्जे की घोषणा की। इस बीच, आईएस से जुड़ी अमाक समाचार एजेंसी ने एक रिपोर्ट में कहा है कि जेहादियों ने बीते 24 घंटों के दौरान अल-सलाम इलाके में पांच कार बम हमलों को अंजाम दिया।इराकी फेडरल पुलिस ने भी अल-सलाम अस्पताल के आसपास कई कार बम हमलों की पुष्टि की।

इराकी सुरक्षाबलों ने उत्तरी मोसुल में आईएस के कब्जे से बुधवार को आठ गांवों को छुड़ाया। विशेष सुरक्षाबलों ने बाद में पूर्वी मोसुल के अल-ईलाम इलाके पर नियंत्रण कर लिया।संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि मोसुल में चल रही झड़पों के कारण अब तक 82,000 से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं।

=>
=>
loading...