NationalTop News

डिफेंस एक्सपो में बोले पीएम मोदी, मुझे ख़ुशी है कि ये आयोजन लखनऊ में हो रहा है

लखनऊ। उत्तर प़देश की राजधानी लखनऊ में डिफेंस एक्सपो 2020 के उद्धघाटन समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने कहा कि ये भारत का सबसे बड़ा डिफेंस एक्सपो है। आज का यह आयोजन भारत की सुरक्षा की चिंता करने वालों और युवाओं के लिए बड़ा दिन है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिफेन्स एक्सपो 2020 के शुभारंभ के अवसर पर कहा कि इससे मुझे बहुत खुशी है क्योंकि यह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हो रहा है। इस बार एक हजार से ज्यादा कंपनी हैं। मेरे केन्द्रीय मंत्रिपरिषद के रक्षा मंत्री व लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह को बधाई दूंगा। मैं भारत का प़धानमंत्री और उत्तर प़देश का सांसद होने कारण दोहरी बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत सुरक्षा व रक्षा क्षेत्र में दुनिया का विश्वास जीतता आया है। मोदी ने कहा मुझे गर्व है इस मामले में भारत ने इंजीनियर टेक्नोलॉजी का विकास किया। आज भारत के लिए पूरी दुनिया के लिए आउटर प्लेस एस ब्लॉक आ कर रहा है तो भारत का डीआरडीओ इन एसएस को गलत ताकतों से बचने के डिफेंस की दीवार भी खड़ा कर रहा है। आज रेस्टोरेशन स्पेस डिफेंस में भारत दुनिया की एक अहम ताकत है।

मोदी ने कहा कि आज दुनिया में 6000 से ज्यादा भारतीय सैनिक स्किपिंग फोर्स का हिस्सा हैं। यहां अफ़्रीका ने हमारे मित्र देशों के अनेक साथी मौजूद है। वह जानते हैं कि आपके काम में शांति स्थापना के लिए भारत की सेना ने किस तरह हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई। मुझे बहुत खुशी है कि बहुत से अफ्रीकी देशों के डिफेंस मिनिस्टर आज हमारे बीच मौजूद है। मैं आप सभी को पूरी दुनिया के डिफेंस मिनिस्टर एंड प्लेस को आमंत्रित करता हूं यहां लगा आपका एक-एक पैसा आपको बड़े रिटर्न देगा और भारत को डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग में आत्मनिर्भर बनाने में मदद करेगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH