InternationalTop News

PHOTOS: इस मुस्लिम देश पर टूटा कोरोना का कहर, हर तरफ प्लास्टिक में पड़े दिखे लाशों के ढेर

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब दुनिया के कई देशों में फ़ैल चुका है। चीन के बाद अब इसने तेजी से ईरान, साउथ कोरिया और इटली में पांव पसार लिया है। ईरान का एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो काफी भयावह है। हालांकि इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि हम नहीं करते हैं।

वीडियो को ट्विटर पर मैक्स हौरौते नाम के शख्स ने शेयर किया है। वीडियो को ईरान के उत्तरी प्रान्त स्थित कोम शहर में रिकॉर्ड किया गया है। ये वीडियो एक अस्पताल का है जिसमें ईरान के शवगृह की फर्श पर लाशों के ढेर दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो में ईरान के शवगृह में फैले शवों के बीच वर्कर प्रोटेक्टिव सूट और मास्क पहनकर आवाजाही करते नजर आ रहे हैं। ईरान में इस्लामिक परंपरा के तहत, लाशों के अंतिम संस्कार से पहले उन्हें साबुन और पानी से धोया जाता है लेकिन मेडिकल वर्करों ने बताया कि कुछ मामलों में संक्रमण रोकने के लिए इस्लामिक परंपरा को नहीं अपनाया जा रहा है।

इसके बजाय, कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में शवों को कैल्शियम ऑक्साइड से ट्रीट किया जा रहा है ताकि कब्रिस्तान में दफनाने के बाद मिट्टी में संक्रमण ना फैले।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH