NationalTop Newsमुख्य समाचार

दिल्ली हिंसा: दिलबर नेगी के साथ हुई थी ISIS जैसी दरिंदगी, दोनों हाथ काटकर ज़िंदा जला डाला

नई दिल्ली। दिल्ली के दंगों के दौरान ब्रह्मपुरी इलाके में दिलबर सिंह नेगी नाम के युवक की हत्या के आरोपी शहनवाज को गिफ्तार किया है।दिलबर शिव विहार इलाके में स्थित अनिल स्वीट हाउस में काम करते थे और उनका शव बुरी तरह जली हुई हालत में दुकान के अंदर ही बरामद हुआ था। दिलबर के दोनों हाथ बुरी तरह काट दिए गए थे। उसके बाद आग में उसे झोंक दिया गया था। इसी के बाद तड़प-तड़पकर उसकी मौत हो गई थी।

घटना के चश्मीदीदों ने भी पुलिस को बताया था कि शहनवाज ही सबसे ज्यादा दंगा भड़का रहा था। पुलिस ने जांच के आधार पर शहनवाज को गिरफ्तार कर लिया, अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। क्राइम ब्रांच की एसआईटी के अधिकारियों के मुताबिक, 24 फरवरी को जब शिव विहार तिराहा के पास दंगे शुरू हुए तो उसी इलाके के रहने वाले शाहनवाज और कई लोगों में मिलकर पथराव किया और कई दुकानों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। शाहनवाज अपने साथियों के साथ एक बुक स्टोर और एक मिठाई की दुकान के अंदर घुसा और दोनों जगहों पर आग लगा दी।

अधिकारियों ने बताया कि 26 फरवरी को मिठाई की दुकान के अंदर एक शख्स का शव इतनी बुरी तरह जली हुई हालत में मिला कि जले हुए सामान के बीच में केवल उसका जला हुआ हाथ नजर आ रहा था। उसके साथ इतनी हैवानियत की गई थी कि उसके दोनों हाथों को काट दिया गया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH