InternationalTop News

कोरोना वायरस से डरा खूंखार आतंकी संगठन ISIS, उठा रहा ये कदम!

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस अबतक 122 देशों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है। यह वायरस अबतक दुनियाभर के लगभग 5300 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। वहीं इससे संक्रमितों की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक पूरी दुनिया में इस वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या डेढ़ लाख के पार हो चुकी है।

तेजी से फैलने वाले इस खतरनाक वायरस से आतंकी भी दहशत में हैं। दुनिया में खौफ फैलाने वाला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) फिलहाल खुद कोरोना वायरस से डरा हुआ है। इसे देखते हुए उसने अपने आतंकियों के लिए हेल्थ अडवाइजरी जारी कर दी है। इसमें संक्रमित शख्स से दूर रहने, हाथ धोकर खाना खाने और यूरोप न जाने की सलाह दी गई है।

चीन के बाद अब यूरोप कोरोना वायरस की चपेट में है। चीन के बाद इटली और ईरान की हालत खराब है। खबरों के मुताबिक, जारी संदेश में लिखा है, ‘ऊपरवाले पर भरोसा रखें। खाने से पहले हाथ धोएं। पॉजेटिव शख्स से ऐसे भागे जैसे शेर को देखकर भागते हैं।’ यह निर्देश उनके न्यूजलेटर अल नबा में छपे हैं। मुंह कवर करके रखने, हाथ रखकर झींकने जैसे निर्देश भी इसमें लिखे हैं।

आईएस के गढ़ इराक-सीरिया में फिलहाल कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। इराक में फिलहाल कोरोना के 79 मामले सामने आए हैं। वहीं सीरिया में इसका कोई केस नहीं है। लेकिन डर है कि यह वहां भी पहुंच सकता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH