InternationalTop News

कोरोना मरीजों का इलाज कर रही नर्स के चेहरे का हो गया ये हाल, दुनिया कर रही सलाम

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोनावायरस दुनियाभर में कोहराम मचा रहा है। कोरोनावायरस की चपेट में आने वाले लोगों की गिनती दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। चीन के बाद इस वायरस ने जिस देश को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है वो है इटली। इटली में अब तक 2100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच इटली की एक नर्स ने अपनी एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उसने कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों की मदद में जुटे मेडिकल प्रोफेशनल्स को होने वाली परेशानी का जिक्र किया है। एलेसिया बोनारी नाम की इस महिला ने अपनी इस पोस्ट में लिखा है कि उसे रोज काम पर जाने से डर लगता है और कई बार उसे अपने काम से थकावट महसूस होने लगती है लेकिन फिर भी वो अपने काम पर डटी हुई है।

एलेसिया बोनारी इटली के मिलान शहर में नर्स हैं। वह कोरोना मरीजों का ख्याल रखने में जुटी हुई हैं। इसके बाद भी जबकि उनकी हालत भी खराब हो चुकी है। वह इस संक्रमण की चपेट में नहीं हैं, लेकिन इसके बाद भी वह जो कुछ झेल रही हैं, उससे दुनिया भर के लोग उन्हें हिम्मत दे रहे हैं। एलेसिया ने हालातों को लेकर एक लम्बा इंस्टाग्राम पोस्ट लिखा। एलेसिया ने लिखा- वह एक नर्स हैं और इस समय मेडिकल इमरजेंसी का सामना कर रही हैं। मैं शॉपिंग करने को नहीं लेकिन काम पर जाने को लेकर डरी हुई हैं। मास्क लगाए लगाए मेरे चेहरे पर लाल दाग पड़ चुके हैं। मैं बुरी तरह से थक चुकी हूं। ग्लव्स गंदे हैं। ड्रेस भी गंदी है। मेरी आँखें लेंस से पूरी तरह नहीं ढँक पाती हैं।

एलेसिया कहती हैं कि इसके बाद भी मैं अपने मरीजों का ख्याल रखना नहीं छोडूंगी। मैं अपना काम करूंगी क्योंकि मैं अपने काम से प्यार करती हूं। जो लोग भी ये पढ़ रहे हैं वो स्वार्थी न हों और कोशिश करें। घर में रहें और खुद को सुरक्षित रखें। वह कहती हैं कि हम जवान लोग भी अंदर से इतने ताकतवार नहीं हैं जो हमें कोरोना न हो सके। हम भी बीमार हो सकते हैं। या इससे भी बुरी स्थिति हो सकती है। इसके बाद भी मैं लक्ज़री तरीके से घर में रहकर अलग-थलग नहीं रह सकती हूं। क्योंकि मुझे काम करना है। जो मेरी ज़िन्दगी का हिस्सा है। मैं कह रही हूं कि कृपया आप भी अपना काम करें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH