NationalTop News

आज पूरे देश में बंद रहेंगी ये सेवाएं, नियमों का उल्लंघन पर मिलेगी सज़ा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ भारत में आज सबसे बड़ी जंग है। पीएम मोदी ने आज जनता कर्फ्यू की अपील की है, ताकि कोरोना वायरसे के बढ़ते प्रकोप की श्रृंखला को तोड़ा जा सके। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और लोगों से कहा है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जनता कर्फ्यू का पालन करें। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आज रविवार सुबह सात से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा ।

शनिवार मध्यरात्रि से रविवार रात दस बजे के बीच देश में कई सेवाएं बंद रहेंगी। आईए एक नजर डालते हैं कि कहां क्या चीजें बंद रहेंगी।

आदेश के मुताबिक, प्रीपेड ट्रेनों में भोजन की आपूर्ति करने वाली स्थिर इकाइयां कार्य करना जारी रख सकती हैं। हालांकि, मेल एक्सप्रेस ट्रेनों व ट्रेन साइड वेंडिंग ट्रेनों की खान-पान सेवाओं को बंद रखना चाहिए। इसमें यह भी बोला गया कि अगर ट्रेनों में दी जाने वाली सेवाओं की मांग होती है तो सिर्फ प्रोपराइटी आर्टिकल डिपोवस्तुएं, चाय व कॉफी ट्रेनों में बेचे जाने की इजाजत दी जा सकती है। आदेश के मुताबिक, ये आदेश 22 मार्च से लागू होंगे।

इंडियन रेलवे वेकोरोना वायरस के चलते गैर-जरूरी यात्रा पर रोक लगाने के मकसद से अबतक 245 ट्रेनें रद्द कर चुका है। बता दें कि वर्तमान में देशभर में प्रतिदिन 2,400 पैसेंजर ट्रेनें व 1,300 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चलती हैं। अब रविवार को इन 3,700 ट्रेनों के ​परिचालन नहीं होने की वजह से पहले से की गई बुकिंग को रद्द माना जाएगा। यात्रियों को पूरा रिफंड भी दिया जाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH