NationalTop News

देश के इस शहर का नाम लेते ही कांप रहे लोग, बनता जा रहा भारत का ‘इटली’

जयपुर। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने अब भारत में भी असर दिखाना शुरू कर दिया है। भारत में कोरोना वायरस से अब तक 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि 979 लोग इससे संक्रमित हैं। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आज सुबह कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है। केंद्रीय शासित प्रदेश में दो लोगों की मौत हो गई है। इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद में एक 45 वर्षीय मरीज की कोरोना वायरस से मौत हो गई। उसे डायबिटीज भी था। गुजरात में अभी तक पांच लोगों की मौत हो गई है।

उधर राजस्थान में कोरोना के मरीजों की संख्या 54 हो गई है। प्रदेश का भीलवाड़ा देश का सबसे संवेदनशील जिला है, जहां दो कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा 21 कोरोना पॉजिटिव मामले भी अकेले भीलवाड़ा जिले से हैं।

किलों और महलों के लिए मशहूर भारत की पर्यटक राजधानी माने जाने वाले इस राज्य में कोरोना से पहली मौत भीलवाड़ा में ही हुई थी। 19 मार्च को पहला केस आया था। बांगड़ अस्पताल के डॉक्टर आलोक शर्मा समेत छह लोग एक साथ पॉजिटिव मिले थे, जिसके बाद ही राजस्थान सरकार हरकत में आई थी।

शनिवार को प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के चार नए मामले सामने आए हैं। इनमें तीन भीलवाड़ा से और एक अजमेर का हैं। भीलवाड़ा के तीन पॉजिटिव बांगड़ अस्पताल के कर्मचारी हैं। माना जा रहा है कि भीलवाड़ा में कम्यूनिटी इंफेक्शन फैल चुका है।

रात में एक अन्य शख्स की मौत हो गई, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। राज्य में भीलवाड़ा में 24, जयपुर में 10, झुंझुनूं में 6, जोधपुर में 6, प्रतापगढ़ में 2, डूंगरपुर में 2, अजमेर, पाली, सीकर और चूरू में एक-एक संक्रमित मिला है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH