InternationalNationalTop News

चीन के मीट बाज़ार में फिर से बिकने लगा कुत्ते,बिल्ली, कीड़े-मकोड़े का मांस, लोग फिर खा रहे चमगादड़

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है। इस वायरस की शुरुआत एक चमगादड़ से हुई थी जो में खाया जाता है। इसी के बाद सवाल उठने लगे कि जब खाने के लिए इतनी सारी चीजें मौजूद हैं तो कुत्ते, बिल्ली या कीड़े खाना कहां तक सही है। खिड़ पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी शोएब अख्तर ने भी इस बात पर सवाल उठाये थे।

चीन में इस जानलेवा संक्रमण से हालात सामान्‍य होते ही फिर मीट बाजार खुलने लगे हैं।इनमें चमगादड़ , कुत्‍ते, बिल्‍ली, खरगोश जैसे जानवरों को खाने के लिए फिर काटकर बेचा जा रहा है।ऐसे में दुनिया के लिए यह संकट और विकट रूप ले सकता है। बता दें कि इंसानों में यह जानलेवा वायरस चमगादड़ों से ही फैलने की बात सामने आई है।

खबर के मुताबिक शनिवार को चीन में मीट बाजार खुलने की तस्‍वीरें सामने आई हैं। उसकी खबर के मुताबिक कोराना वायरस संक्रमण पर अंकुश लगाने को लेकर चीन में जश्‍न जैसा माहौल दिख रहा है. डेलीमेल की रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि चीन के विभिन्‍न इलाकों में मीट बाजार दोबारा खुलने लगे हैं. इनमें चमगादड़, कुत्‍ते, बिल्‍ली जैसे जानवरों को मारकर फिर बेचा जाने लगा है।

रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी चीन के गुइलिन शहर के मीट बाजार में लोग खरीदारी के लिए हजारों की संख्‍या में पहुंच रहे हैं। यहां विभिन्‍न जानवरों को पिंजरे में बंद देखा गया है. यहां शनिवार को लोगों के लिए कुत्‍ते और बिल्लियों को मांस भी बिकते देखा गया।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH