Top NewsUttar Pradesh

सादे कपड़ों में आटा लेने पहुंचे वाराणसी के डीएम-एसएसपी, फिर जो हुआ दुकानदार ज़िंदगी भर रखेगा याद

वाराणसी। वाराणसी में लॉकडाउन के दौरान जमाखोरी और कालाबाजारी को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। इस बाबत जमाखोरों को पकड़ने के लिए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और एसएसपी प्रभाकर चौधरी सादे कपड़ों में खुद झोला लेकर बाजार में निकले और मार्केट का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने एक दुकान पर खड़े होकर आटे का रेट पूछा तो दुकान वाले ने तय रेट से ज्यादा बताया, इस पर डीएम ने कहा कि डीएम साहब ने आटा का रेट कम निर्धारित कर रखा है। इसके बाद तो दुकानदार भड़क गया। उसने डीएम से कहा कि तब तो आप डीएम से ही जाकर आटा ले लो। उसे नहीं पता था कि जिससे वो बात कर रहा है वो शहर के डीएम कौशल राज शर्मा हैं। इसके बाद डीएम ने तत्काल सादे कपड़ों में साथ चल रहे पुलिस कर्मियों से दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कालाबाजारी और जमाखोरी रोकने को लेकर निर्देश दिए हैं।साथ ही सभी जिलाधिकारियों को सामान की सूची उनकी कीमतों के साथ सार्वजनिक करने के आदेश दिए हैं।

ड्रोन से की जा रही इलाकों की निगरानी
वाराणसी में लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से अमल में लाने के लिए ड्रोन के जरिये कई इलाकों की निगरानी की जा रही है। दरअसल, कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है, लेकिन बावजूद इसके बहुत से लोग बेवजह सड़कों पर घूमते हुए देखे गए। ऐसे में लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए ड्रोन से निगरानी शुरू की है ताकि कोरना वायरस के प्रकोप से लोगों को बचाया जा सके।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH