NationalTop News

सिपाही इमरान के लिए फर्ज से बड़ा बना मजहब, जमातियों को अवैध रूप से बॉर्डर रहा था पार

नई दि‍ल्‍ली। जमातियों को अवैध रूप से दिल्ली बॉर्डर से यूपी बॉर्डर में दाखिल कराने वाले सिपाही को यूपी पुलिस ने धर दबोचा है। देश में 21 दिन के लॉकडाउन के बीच निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में देश विदेश से आए हजारों जमाती जमा हुए थे। पुलिस की कार्रवाई के बाद उन्हें निकाला जा सका था। इनमें से सैंकड़ों में कोरोना संक्रमण पाया गया, वहीं कई संदिग्ध भाग गए थे। ऐसे ही जमातियों को यह पुलिसकर्मी बॉर्डर पार कर रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी का नाम इमरान बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने आरोपी को सस्पैंड कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार इमरान नामक सिपाही 31 मार्च की रात को कुछ जमातियों को लेकर पूर्वी दिल्ली स्थित दिल्ली-यूपी की सीमा पर पहुंचा। यहां उसने अपनी वर्दी का प्रभाव दिखाकर दिल्ली की सीमा जमातियों को पार करवा दी। आगे वह यूपी पुलिस के पास पहुंचा और उन्हें भी दिल्ली पुलिस में सिपाही और स्टॉफ का होने की बात कर जमातियों को निकालने का प्रयास किया। लेकिन मरकज में हुई कार्रवाई की जानकारी यूपी पुलिस को थी।

लिहाजा यूपी पुलिस ने सभी जमातियों को वहीं पर रोका अैर इमरान को भी हिरासत में ले लिया। सभी को क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया। बाद में दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की सूचना दे दी गई। इमरान की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने उसे सस्पेंड कर दिया। जांच के दौरान पता चला है कि पकड़े गए सभी जमाती इमरान के जानकार थे। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH