NationalTop NewsUttar Pradesh

योगी आदित्यनाथ का आदेश, लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद प्रदेश के हर नागरिक को करना होगा ये काम

लखनऊ। पीएम मोदी के निर्देश पर पूरे देश में लागू किये गए लॉकडाउन के बाद भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। फिलहाल ये लॉकडाउन 14 अप्रैल को ख़त्म हो रहा है ऐसे में सरकार के लिए कोरोना से निपटना बड़ी चुनौती होगी।

इन सबके बीच कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने कहा कि यदि लॉकडाउन समाप्त होता है तो एपेडमिक एक्ट के तहत प्रदेश में सभी नागरिकों को मास्क पहनना होगा। यह आदेश सीएम योगी ने लखनऊ में आला अफसरों के साथ समीझा बैठक के बाद दिया।

बैठक के बाद सीएम योगी ने कहा कि बिना मास्क के घर से बाहर निकलने की बिल्कुल अनुमति नहीं होगी। इसके लिए सरकार गरीबों को फ्री में खादी के मास्क उपलब्ध कराएगी। हमारी सरकार उत्तर प्रदेश की जनता के लिए 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर स्पेशल मास्क तैयार कराएगी। ये स्पेशल मास्क गरीबों को फ्री में बांटा जाएगा जबकि अन्य नागरिकों को ये मास्क सस्ते दाम में दिए जाएंगे।

योगी ने मायावती को दिया धन्यवाद

इन सबके बीच शुक्रवार को बसपा प्रमुख मायावती ने कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने के लिए अपनी पार्टी के विधायकों से 1-1 करोड़ रुपए अपनी निधि से देने की अपील की। मायावती की अपील के बाद शनिवार को योगी आदित्यनाथ ने उनसे फोन पर बात की। साथ ही सीएम योगी ने कोरोना का मुकाबला करने के लिए सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के लिए बसपा प्रमुख को धन्यवाद दिया।

विधयकों से मायावती ने की थी अपील

मायावती ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, ‘देश भर में कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के बसपा विधायकों से अपील है कि वे भी पार्टी के सभी सांसदों की तरह अपनी विधायक निधि से कम से कम 1-1 करोड़ रुपए अति जरूरतमन्दों की मदद हेतु जरूर दें। बीएसपी के अन्य लोग भी अपने पड़ोसियों का जरूर मानवीय ध्यान रखें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH