NationalTop News

पाकिस्तान पहुंचा एयर इंडिया का विमान, पाक ATC ने कहा- ‘अस्सलामु अलैकुम’, हमें आप पर गर्व

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से जंग लड़ने में भारत अन्य देशों से दो कदम आगे है। जब अमेरिका और इटली जैसे देशों ने अपने देशों में तब लॉकडाउन किया जब कोरोना वहां विकराल रूप ले चुका था तो भारत ने मौके को देखते हुए कोरोना के भारत में पांव पसारने से पहले से पहले ही 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया।

इसके अलावा कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में एयर इंडिया ने खास भूमिका निभाई है। विदेश में फंसे भारतीयों को निकालने के साथ ही राहत सामग्री पहुंचाने में भारतीय विमान कंपनी सबसे आगे रही है। इसी वजह से पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर(एटीसी) ने भी इसकी तारीफ की

दरअसल कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है, जिसके चलते कई यूरोपीय नागरिक भारत में फंस गए हैं. एयर इंडिया की फ्लाइट कुछ राहत सामग्री लेकर इन लोगों के साथ फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना हुई थी। जैसे ही ये विमान पाकिस्तान के फ्लाइट इंफोर्मेशन रीजन में पहुंचा तो इसका जोरदार स्वागत किया गया।

पायलट ने बताया कि जब हमारा विमान पाकिस्तान के फ्लाइट इंफोर्मेशन रीजन में पहुंचा तो वहां के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने अस्सलामु अलैकुम कहकर हमारा स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हम ऐसे कठिन हालात में एयर इंडिया की तरफ फ्रैंकफर्ट के लिए किए जा रहे राहत कार्य की सराहना करते हैं। कैप्टन ने भी पाकिस्तान से मिली तारीफ के बदले में उन्हें धन्यवाद कहा।

एयर इंडिया के कप्तान ने जब पाकिस्तान एटीसी को बताया कि उन्हें ईरान के हवाई क्षेत्र के लिए अगला राडार नहीं मिल रहा, तो पाकिस्तान ने उन्हें दो AI विशेष उड़ानों कि डिटेल्स देने के साथ तेहरान हवाई क्षेत्र को इंडियन जेट की स्थिति से अवगत कराया और का विवरण प्रदान किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH