InternationalTop News

अब चीनियों के अंडरवियर से बने मास्क पहनेगी पाकिस्तानी जनता, जिनपिंग ने इमरान को दिया गिफ्ट

इस्लामाबाद। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनियाभर में हजारों लोगों की जान ले ली है। जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। भारत और पाकिस्तान जैसे देशों में भी ये वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। दोनों देश अपनी अपनी तरह से इस वायरस से निपट रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान इस मुश्किल घड़ी में चीन पर कुछ ज्यादा ही निर्भर है।

पाक पीएम इमरान खान आए दिन कोरोना वायरस से लड़ने की तैयारियों को लेकर अपने भाषणों में चीन का गुणगान करते दिख जाते हैं, लेकिन उन्हें पता नहीं था कि इस गुणगान से उन्हें कोई फायदा नहीं होने वाला। उल्टा उसके सबसे अच्छे दोस्त ने ही उसे चूना लगा दिया है।

कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे पाकिस्तान को उसके ‘ऑल वेदर फ्रेंड’ चीन ने ही चूना लगा दिया। चीन ने मेडिकल सप्लाई भेजने का वादा किया था और वादे के मुताबिक उसने मेडिकल सप्लाई भेजी भी, लेकिन जब खोल कर देखा गया तो एन-95 मास्क की जगह अंडरवेयर से बने मास्क नजर आए।

पाक मीडिया के मुताबिक, जब चीन से मेडिकल सप्लाई पाकिस्तान पहुंचा तो मेडिकल स्टाफ उसे खोल कर हैरान रह गए क्योंकि ये अंडरवेयर से बने मास्क थे। हैरानी की बात यह भी है कि सिंध की प्रांतीय सरकार ने बिना जांच किए ही अस्पतालों में मास्क भेज दिया।

अंडरवियर से बने मास्क ने पोल खोलकर रख दी है कि चीन पाकिस्तान का कितना ‘पक्का दोस्त’ है। अब यह सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। लोग पाकिस्तान सरकार का मजाक बना रहे हैं। देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान सरकार इस पर क्या प्रतिक्रिया देती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH