NationalTop News

संकट की इस घड़ी में पाकिस्तान को याद आया भारत,-कहा- हमें 10000 वेंटिलेटर दे दो, अहसान रखेंगे याद

इस्लामाबाद। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस भारत और पाकिस्तान में भी कहर बरपा रहा है। पाकिस्तान के हालात तो और भी बुरे हैं। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को 4,072 तक पहुंच गई। देश में इस वायरस से अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

इस संकट की घड़ी में पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने भारत से मदद मांगी है। शोएब ने कहा कि अगर भारत हमें 10000 वेंटिलेटर देता है तो पाकिस्तान इसे हमेशा याद रखेगा। इसके अलावा शोएब ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिये धन जुटाने के मकसद से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट श्रृंखला आयोजित करने का प्रस्ताव रखा।

शोएब ने कहा, ‘‘इस समय सभी घरों में बैठे हैं तो वे ये मैच देखेंगे। भले ही अभी नहीं, लेकिन जब हालात दुरूस्त होने लगे तो ये दुबई में खेले जा सकते हैं। इसके लिये चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया जा सकता है। इससे दोनों देशों के राजनयिक संबंध भी सुधर सकते हैं।’’

उन्होंने यह भी कहा कि संकट के इस दौर में दोनों देशों को एक दूसरे की मदद करनी चाहिये। उन्होंने कहा, ‘‘भारत अगर हमें 10000 वेंटिलेटर देता है तो पाकिस्तान इसे हमेशा याद रखेगा। हम तो सिर्फ मैचों की पेशकश कर सकते हैं। बाकी अधिकारियों को तय करना है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH