InternationalTop News

पाकिस्तानी पीएम की अपील- दुनियावालों हम भूखे मर जाएंगे, हमारी आर्थिक मदद करो

इस्लामाबाद। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब भारत और पाकिस्तान में भी कहर बरपा रहा है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 254 नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 5,038 पहुंच गई है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से 14 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है।

लॉकडाउन के चलते पकिस्तान में सभी काम-धंधे बंद हैं जिससे पाकिस्तान में अब भुखमरी के हालात पैदा हो गए हैं।रविवार शाम पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश और दुनिया के नाम एक संदेश जारी किया जिसमें उन्होंने दुनिया के देशों से पाकिस्तान को भुखमरी से बचाने की अपील की है। हालांकि इमरान की ये अपील कोरोना के बहाने कर्ज माफ़ कराने की एक मुहिम भी मानी जा रही है।

इमरान ने वीडियो संदेश में दुनिया के वित्तीय संस्थानों से अपील करते हुए कहा, ”इस संकट की घड़ी में पाकिस्तान जैसे कर्ज में डूबे देशों के लिए एक अभियान चलाना चाहिए। इस अभियान के तहत विकासशील देशों का कर्ज माफ़ किया जाना चाहिए।पाकिस्तान जैसी कर्ज में डूबी अर्थव्यवस्थाएं कोरोना महामारी से मुकाबला करने में वित्तीय तौर पर सक्षम नहीं हैं। दुनिया की बड़ी संस्थाओं को इन देशों की मदद के लिए आगे आना चाहिए और कर्जमाफी का अभियान शुरू करना चाहिए।

कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान ने पीएम नरेंद्र मोदी के बनाए सार्क कोविड-19 फंड से कोरोना से लड़ाई के नाम पर पैसे मांगे थे और अब इमरान खान ने विश्व समुदाय से गुहार लगाई है कि जल्दी पाकिस्तान की मदद नहीं की गई तो लोग कोरोना नहीं, बल्कि भूख से मरना शुरू हो जाएंगे। इमरान खान ने कहा कि वह यूनाइटेड नेशंस के जनरल सेक्रेटरी से यह गुजारिश करते हैं कि कोरोना वायरस की चुनौतियों से बाहर निकालने के लिए कुछ करें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH