Top NewsUttar Pradesh

लॉकडाउन का हाल जानने साइकिल से निकल पड़े एसपी, तभी रास्ते में…

लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए यूपी पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। यूपी पुलिस अपनी ड्यूटी में कोई कोताही नहीं बरत रही है। सीएम योगी का भी आदेश है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जाए साथ ही हॉटस्पॉट वाले एरिया में घूम रहे हर शख्स से पूछताछ की जाए। इसी को देखते हुए यूपी पुलिस पूरी तत्परता से अपनी ड्यूटी निभा रही है। वह सड़कों पर लोगों से लॉकडाउन का पालन तो करवा ही रही है साथ ही खाने का पैकेट एवं दवाइयां तक जरूरत मन्दों के घर पहुंचा रहे हैं। साथ ही पुलिस के आलाधिकारी भी लोगों को इस खतरे से बचाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

औरैया के एडिशनल एसपी कमलेश दीक्षित को जानकारी मिली कि इलाके में लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने कार की बजाय साईकिल से इलाकों का दौरा करने का फैसला किया। साइकिल से उन्हें कोई पहचान भी नहीं पाएगा और वह लॉकडाउन का पालन न कर रहे लोगों को समझा भी पाएंगे।

एडिशनल एसपी ने आवश्यक वस्तुओं के अलावा खुली अन्य दुकानों को बंद कराया। इसी के साथ उन्होंने दुकानदारों को चेतावनी भी दी। उन्होंने बाजार में खरीदारी करने के लिए आए लोगों को मास्क पहनकर निकलने की हिदायत दी। बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी और फिर ऐसा मिलने पर कार्रवाई को कहा।

बता दें कि इसके पहले भी सूबे के कई अधिकारी लॉक डाउन की हकीकत का पता करने ऐसा ही तरीका अपना चुके हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH