Top NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

LIVEUP TOP 05 : लाखों श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर मिलेगा रोजगार, पढ़िए अन्य खबरें

1

रोजगार के अधिक से अधिक अवसर सृजित करने के उद्देश्य से भारत सरकार ने रिवाल्विंग फण्ड में जो बढ़ोत्तरी की है, उससे महिला स्वयंसेवी समूहों को विभिन्न गतिविधियों जैसे सिलाई, अचार, मसाला बनाना इत्यादि के तहत रोजगार उपलब्ध कराया जाए – सीएम योगी ने कहा।

2

सीएम योगी ने कोरोना के सम्बन्ध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है और पिछले 45 दिनों में देश के विभिन्न राज्यों से प्रदेश वापस पहुंचे लगभग 05 लाख श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एक समिति गठित करने के निर्देश दिए है। यह समिति श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य करेगी, जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

3

वैश्विक महामारी, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को  देखते  हुए सीएम योगी ने प्रदेश में बच्चों की शिक्षा बाधित न हो, इसके लिए ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था का आह्वान किया था। जिसपर काम शुरू हो चुका है।इसको देखते हुए वीणा कुमारी मीणा , प्रमुख सचिव, महिला कल्याण विभाग को लखनऊ के अनाथालयों में ऑनलाइन शिक्षा की उपलब्धता  कराने के लिए 27 स्मार्ट टी.वी. और ब्रॉड बैंड इंटरनेट संयोजन भेंट किए।

4

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके सरकारी आवास, लखनऊ पर उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और महानुभावों की ओर से मुख्यमंत्री कोविड केयर फण्ड के लिए ₹78,26,000 का चेक भेंट किया किया है। साथ ही उच्च शिक्षा विभाग, उ.प्र. की ओर से भी ‘मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता फण्ड’ के लिए ₹10,58,02,463 का चेक भेंट किया गया है।

5

Image

दूध कंपनी अमूल के अधिकारियों ने ‘उत्तर प्रदेश कोविड केयर फण्ड’ के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को  ₹25 लाख का चेक भेंट किया। सीएम ने अमूल के इस सहयोग के लिए आभार जताया है। 
=>
=>
loading...