NationalTop News

कहीं आपको भी तो कोरोना नहीं, बिना किसी लक्षण के भी कोरोना कर सकता है अटैक

नई दिल्ली। अगर आपको लगता है कि आप बिलकुल स्वस्थ्य हैं और आपमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ये रिपोर्ट आपके होश उड़ सकती है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि कोरोनावायरस के 100 में से 80 मामले ऐसे सामने आए हैं, जिनमें कोई लक्षण देखने को नहीं मिला या हल्के लक्षण दिखे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, दुनिया भर में किए विश्लेषण के अनुसार सामने आए संक्रमितों में से 80 फीसदी मामले ऐसे हैं, जिनमें कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए या बहुत कम लक्षण पाए गए। उन्हें ट्रैक किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, 15 प्रतिशत से अधिक मामले संजीदा हो जाते हैं और उन्हें ऑक्सीजन की आवश्यकता हो सकती है, जबकि पांच प्रतिशत मामले गंभीर हो जाते हैं।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के महामारी विज्ञान प्रमुख रमन गंगाखेडकर ने जोर देकर कहा कि 100 में से 80 लोगों में लक्षण दिखाई नहीं देते हैं।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि लोगों को लॉकडाउन नियमों का पालन करना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाए रखना चाहिए। उन्होंने कहा, इस तरह लोग निकट संपर्क में नहीं आएंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH