InternationalTop News

मौत की कगार पर खड़े ट्रंप को आंख दिखाने वाले उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन

नई दिल्ली। कभी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आंख दिखाने वाला उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन जिंदगी और मौत से लड़ रहा है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। किम जोंग कार्डीओवैस्क्यलर नामक बीमारी से पीड़ित हैं। किम काफी सिगरेट पीते हैं। उन्हें मोटापे की समस्या है और वे ज्यादा काम करते हैं।

हाल ही में उनका ऑपरेशन किया गया जिसके बाद उनकी तबियत और बिगड़ गई। अमेरिकी टीवी चैनल सीएनएन ने ऐसी जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक किम जोंग अपने ग्रैंड फादर के जन्म दिन पर 15 अप्रैल को समारोह में नहीं शामिल हुए इसी के बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। बताया जा रहा है कि किम जोंग उन को आखिरी बार सार्वजनिक तौर पर 11 अप्रैल को देखा गया था। जिसमें उन्होंने एक बैठक की अध्यक्षता की थी और कोरोना वायरस को लेकर सख्त जांच के आदेश दिए थे। इतना ही नहीं, वह 14 अप्रैल को मिसाइल के परीक्षण के कार्यक्रम से भी नदारद थे।

अभी तक उत्तर कोरिया के राज्य मीडिया की ओर से इस संबंध में कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई गयी है । गौरतलब है कि वहां का मीडिया स्वतंत्र नहीं है कि सच्चाई को बिना किसी रोक-टोक के सामने ला सके। जिससे  इस बात के कयासों को और भी मजबूती मिल रही है कि कुछ तो है जिसे सामने नहीं लाया जा रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH