NationalTop News

3 मई के बाद फिर बढ़ेगा लॉकडाउन, सरकार ने इशारों-इशारों में किया एलान

pic - google

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना से देश में 47 लोगों की मौत हुई है तो 1300 से ज्यादा नए केस आए हैं। वहीँ कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 18601 हो गई है जिनमें 14759 एक्टिव केस हैं। कोरोना से देश में अब तक 590 लोगों की मौत हो चुकी है। इन सबके बीच अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या सरकार 3 मई को ख़त्म हो रहे लॉकडाउन को और बढ़ाएगी या फिर लॉक डाउन उसी दिन खत्म हो जाएगा।

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने ने कहा कि इस महामारी से संक्रमण के मामले दोगुने होने की अवधि कम हुई है। लॉकडाउन से की वजह से संक्रमण के मामले 3.4 दिन की बजाए 7.5 दिनों में हो रहे हैं। सरकार को उम्मीद है कि अगर वह लॉकडाउन को कुछ दिनों के लिए और बढ़ाती है तो संक्रमण को रोकने में मदद मिल सकती है।

सूत्रों के अनुसार हमारे बुरे दौर में भी संक्रमण के मामले 3.4 दिनों में दोगुने हो रहे थे। हम उम्मीद कर रहे हैं कि अप्रैल माह खत्म व मई की शुरुआत में 12 दिन तक पहुंच सकता है। हम धीरे-धीरे लॉकडाउन में रियायत देने की कोशिश करेंगे, लेकिन यह निश्चित है कि लॉकडाउन को एकदम से नहीं खत्म किया जाएगा, बल्कि इसे धीरे-धीरे खत्म किया जाएगा। मई अंत या जून की शुरुआत तक संक्रमण के मामलों में फिर से तेजी से बढ़ोतरी हो सकती है। लेकिन अब लोगों में जबरदस्त जागरूकता है और लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH