HealthNationalमुख्य समाचार

जानिए क्यों भारत में आकर कुंद होता जा रहा है कोरोना वायरस

कोरोना वायरस से लड़ने की जो क्षमका भारत ने दिखाई है, शायद ही दुनिया का कोई दूसरा देश दिखा पाया हो। इसके पीछे भी कई ऐसे आंकड़े हैं , जो साबित करते हैं कि कोराना भारत में आकर बेदम पड़ गया है।

– भारत की आबादी के हिसाब देश में प्रति 10 लाख की आबादी में कोरोना के सिर्फ 9 मरीज पाए गए हैं, जो कि पूरी दुनिया में सबसे कम हैं। यानि की वायरस भारत में उनकी तेज़ी से लोगों को अपने जाल में नहीं फंसा पा रहा है।

– कोरोना वायरस भी एक तरह का राइबो न्यूक्लिक एसिड ही है, लेकिन इसकी एंटीबॉडी भारतीयों के शरीर में पहले से ही मौजूद है। hsa-miR-27b के संपर्क में आने के बाद कोरोना वायरस के जीनोम में बदलाव आने लगता है, जिससे वो बेअसर हो जाता है।

– केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कांफ्रेन्स करके जानकारी दी है कि भारत में टेस्टिंग बढ़ाने के बावजूद भी कोरोना वायरस के केस बढ़ने में 40 फीसदी की कमी देखी जा रही है। ऐसे में यह साफ है कि ये वायरस भारत में आकर सुस्त पड़ गया है।

इस प्रेग्नेंट एक्ट्रेस ने पति को गुड न्यूज़ देने से पहले 03 बार किया था ये काम

– देश में लॉकडाउन से पहले तीन से चार दिन में कोरोना वायरस के मामले दोगुनी गति से बढ़ जा रहे थे, लेकिन पिछले 7 दिनों में कोरोना के मामले दोगुना होने में औसतन 6.2 दिन का समय लग रहा है।

– भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के 80 फीसदी संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं।

 

=>
=>
loading...