RegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

LIVEUP TOP 05 : 10+कोविड केस वाले ज़िलों पर सीएम का बड़ा बयान, पढ़िए अन्य खबरें

1

प्रदेश में अलीगढ़, सहारनपुर व मुरादाबाद सहित अन्य कई स्थानों पर कोविड फंड से इसके लिए स्वीकृति दी गई है ताकि मंडलीय चिकित्सालयों व अन्य स्थानों पर टेस्टिंग लैब स्थापित करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज फिर से प्रदेश टेस्टिंग लैब्स की क्षमता का विस्तार करने पर जोर दिया है। प्रदेश में टेस्टिंग की क्षमता पहले से काफी अधिक बढ़ी भी है मेडिकल टेक्नीशियनों की ट्रेनिंग करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने क्रियाशील प्रयोगशालाओं में सुरक्षा उपकरणों को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं।

2

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिन जनपदों में 10 या 10 से अधिक कोविड के केस हैं, वहां सख्ती से शत-प्रतिशत लाॅकडाउन सुनिश्चित किया जाए। लाॅकडाउन का उल्लंघन या दुरुपयोग करने पर सख्त कार्रवाई की जाए।
आज टीम-11 के साथ लाॅकडाउन की समीक्षा करते हुए कहा कि लाॅकडाउन में किसी तरह की कोई रियायत नहीं होनी चाहिए। बनाई गई व्यवस्था के अनुरूप इसका पालन सुनिश्चित कराया जाए।  सीएम ने कहा है कि लाॅकडाउन में आवश्यक सामग्री की आपूर्ति बाधित न हो। सप्लाई चेन मैनेजमेंट का किसी भी रूप में दुरुपयोग न हो, साथ ही इस कार्य में लगे हुए लोगों की जांच भी की जाए।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को कम्युनिटी किचन चलाने वाले लोगों की जांच व बनाए जा रहे भोजन की जांच के भी निर्देश दिए हैं।

3

Image

COVID-19 महामारी से लड़ने में प्रभावी कदम उठाने व प्रभावितों की सहायता के लिए पंचायती राज विभाग, उत्तर प्रदेश ने ‘उत्तर प्रदेश कोविड केयर फण्ड’ में ₹53,20,00,000 का योगदान किया ।

4

Image

 पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल, वाराणसी में कोरोना से संक्रमित 11 मरीजों के डिस्चार्ज होने पर मंडलीय कमिश्नर, जिलाधिकारी व CMO  ने वहां के डॉक्टरों, CMS, MS, पैरामेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया।

5

लखनऊ के सदर में ड्यूटी कर रही पुलिस पर पथराव हुआ है। दरअसल यहां लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर कसाई बाड़े के पीछे रेलवे क्रासिंग पार कर दूसरे इलाके में जा रहे थे। पुलिस ने जब उन्हें रोका तो वह गालीगलौज पर उतारू हो गए।

पुलिस के चेतावनी देने पर आरोपियों ने पथराव कर दिया और फरार हो गए। पथराव में एक सिपाही घायल हुआ है। इससे इलाके में दहशत फैल गई। घटना की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने सख्ती करके लोगों को वापस घरों में भेजा।

=>
=>
loading...
Devanshu Mani Tiwari
Senior Reporter & Copy Editor