Top NewsUttar Pradesh

अपने ही डीएम को रोककर सिपाही ने खूब हड़काया, फिर जो हुआ उसपर यकीन करना मुश्किल

बुलंदशहर। कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इसका सख्ती से पालन भी हो रहा है। लेकिन कुछ जगहों से शिकायतें आ रही हैं। इसी की जाँच करने यूपी के बुलंदशहर के डीएम रविंद्र कुमार किसी और की कार से अपने चालक व अन्य एक व्यक्ति के साथ निकल पड़े। उनके साथ कोई लाव लश्कर नहीं था। साथ ही उनका उद्देश्य भी यही था कोई उन्हें पहचान न ले। इस दौरान एक चौराहे पर सिपाही से उनका सामना हो गया। पहले तो तीन लोगों के कार में होने पर सिपाही ने उनसे गहनता से पूछताछ की। उसके बाद कार में तीन लोगों के बैठने ओर उन्हें खूब फटकार लगाई।

दरअसल सोमवार को जिलाधिकारी रविंद्र कुमार कोरोना वायरस संक्रमण वैश्विक महामारी के दृष्टिगत एवं जनपद में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वालों को चेक करने के लिए प्राइवेट वाहन वैगनआर गाड़ी से अपने चालक व एक अन्य व्यक्ति के साथ थाना सिकंद्राबाद क्षेत्र में घूम रहे थे कि दनकौर तिराहे पर सिपाही अरुण कुमार द्वारा उक्त गाड़ी को रोककर चेक किया गया और गाड़ी में बैठे व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ की गई।

इतना ही नहीं, इस मामले में सिपाही ने जिलाधिकारी को बाकायदा हिदायत भी दी कि लॉकडाउन में 2 से अधिक व्यक्तियों द्वारा एक साथ गाड़ी में सफर करना लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन है। सिपाही को यह पता नहीं था कि उक्त गाड़ी में जिलाधिकारी बैठे हैं। हालांकि बाद में सिपाही को अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाने का इनाम भी मिला। जिलाधिकारी ने सिपाही को अपने कार्यालय बुलाकर प्रशंसा पत्र व दो हजार का इनाम देने की घोषणा की।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH