Top NewsUttar Pradesh

बुलंदशहर में साधुओं की हत्या करने वाले का चौंकाने वाला बयान, कहा- ये तो भगवान…

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम मुरारी है। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह 27-28 अप्रैल की दरम्यानी रात को भांग खाकर मंदिर गया और वहां सो रहे दोनों साधुओं के सिर पर लाठी से वार करके उन्हें मार डाला। हत्या की वजह के बारे में पूछे जाने पर मुरारी ने बताया कि उसकी साधुओं से कोई रंजिश नहीं थी। यह घटना ‘भगवान की इच्छा’ है।

ये है पूरी घटना

महाराष्ट्र के पालघर के बाद अब यूपी के बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या से कोहराम मच गया है। घटना को रात के वक्त अंजाम दिया गया जब साधू सो रहे थे। सुबह जब गांववाले मंदिर में पहुंचे साधुओं के खून से लथपथ शव देखकर पुलिस को सूचना दी। फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस ने छानबीन तक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर में पिछले कई वर्षों से साधु जगनदास (55 वर्ष) और सेवादास (35 वर्ष) देखरेख और पुरोहित का काम करते थे। सोमवार की देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से प्रहार कर हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव देखकर पुलिस को सूचना दी।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वह आदतन नशेड़ी है और नशे के लिए इधर उधर से चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने कुछ दिन पहले मंदिर से चिमटा चुरा लिया था। जिसके बाद पुजारियों ने उसे डांटा था। इसी बात से क्षुब्ध होकर उसने पुजारियों से बदला लेने की ठानी और सोमवार रात को दोनों की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH