EntertainmentTop News

मौत से पहले इरफ़ान के पत्नी से आखिरी शब्द- देखो अम्मा मेरे बगल में बैठी हैं, वो मुझे लेने आई हैं

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर इरफान खान हमारे बीच नहीं रहे। उनका आज 54 साल की उम्र में मुम्बई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया। तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मंगलवार को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां आज सुबह उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई।

जब इरफ़ान को ये एहसास हो गया कि अब उनकी ज़िन्दगी ज्यादा नहीं बची है तो पत्नी सुतापा सिकदर को बताया कि अम्मा कमरे में मुझसे मिलने आई हैं। उनको ऐसा लग रहा था कि वो अपनी मौत का दर्द कम करने के लिए आई थीं।

इरफान ने सुतापा से कहा- देखो, वह मेरी तरफ से बैठी है, अम्मा मुझे लेने आई हैं। ये सुनकर वो बुरी तरह रोने लगीं। इन आखिरी शब्दों के साथ ही वो दुनिया को अलविदा कह गए।

इरफ़ान ख़ान के शव का अंतिम संस्कार मुंबई के वर्सोवा के कब्रिस्तान में कर दिया गया है। ख़बरों के मुताबिक, लॉकडाउन की वजह से किसी भी सेलेब्स को जाने की इज़ाजत नहीं थी। सिर्फ 20 लोग ही उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

इरफ़ान के इस तरह चले जाने से बॉलीवुड को गहरा झटका लगा है। उन्होंने अपने फ़िल्मी जीवन की शुरुआत सलाम बॉम्बे नाम की फिल्म से की थी। इसमें उनका काफी छोटा रोल था। वैसे अपने सिने करियर के दौरान इरफान ने कई शानदार फिल्मों में यादगार रोल किए। जिनमें ‘पान सिंह तोमर’, ‘द लंचबॉक्स’, ‘तलवार’, ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘मुंबई मेरी जान’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्नस’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘मकबूल’ जैसी फिल्में हैं. इरफान ने हॉलीवुड में ‘स्पाइडर मैन’, ‘जुरासिक वर्ल्ड’ और ‘इन्फर्नो’ जैसी फिल्मों में काम किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH