EntertainmentTop News

हमारे घर में ब्राह्मण पैदा हुआ है, जानें ये कहकर इरफ़ान को क्यों चिढ़ाते थे उनके पिता

मुंबई। पूरे फ़िल्मी जगत को बुधवार को उस समय गहरा झटका लगा जब उन्होंने एक्टर इरफ़ान खान के निधन की खबर सुनी। पिछले काफी समय से बीमारी से जूझ रहे इरफ़ान खान का आज निधन हो गया। वो 54 वर्ष के थे।

मंगलवार को खबर सामने आई थी कि अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई जिसके चलते उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब ये खबर सामने आई है कि वो जिंदगी की जंग हार गए और इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इस खबर के बाद ही बॉलीवुड में उनके चाहने वालों को गहरा सदमा लगा है।

डायरेक्टर शूजीत सरकार ने इरफान खान के निधन की खबर दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मेरा प्यारा दोस्त इरफान। तुम लड़े और लड़े और लड़े।मुझे तुम पर हमेशा गर्व रहेगा। हम दोबारा मिलेंगे। सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं। तुमने भी लड़ाई लड़ी। सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थीं तुमने सब दिया। ओम शांति इरफान खान को सलाम।

पिता ब्राह्मण कहकर चिढ़ाते थे

1967 में जयपुर के एक मुस्लिम पठान परिवार में जन्में इरफान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है। मुस्लिम होने के बावजूद भी इरफान खान बचपन से शाकाहारी हैं। इस बात को लेकर इरफान के पिता उन्हें हमेशा यह कहकर चिढ़ाते थे कि पठान परिवार में ब्राह्मण पैदा हुआ है।

सलाम बॉम्बे थी पहली फिल्म

इरफ़ान के इस तरह चले जाने से बॉलीवुड को गहरा झटका लगा है। उन्होंने अपने फ़िल्मी जीवन की शुरुआत सलाम बॉम्बे नाम की फिल्म से की थी। इसमें उनका काफी छोटा रोल था। वैसे अपने सिने करियर के दौरान इरफान ने कई शानदार फिल्मों में यादगार रोल किए.ल। जिनमें ‘पान सिंह तोमर’, ‘द लंचबॉक्स’, ‘तलवार’, ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘मुंबई मेरी जान’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्नस’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘मकबूल’ जैसी फिल्में हैं. इरफान ने हॉलीवुड में ‘स्पाइडर मैन’, ‘जुरासिक वर्ल्ड’ और ‘इन्फर्नो’ जैसी फिल्मों में काम किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH