NationalTop News

कहर ढाने वाला है ये जून, कोरोना को रोकना होगा मुश्किल

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को 62,000 के आंकड़े को पार कर गई जबकि इससे 2 हजार से ज्यादा लोग अब तक दम तोड़ चुके हैं। एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक कल रात नौ बजे तक देश भर में संक्रमण के 62,613 मामले सामने आ चुके है, 18,715 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 2016 लोगों की इस बीमारी से जान जा चुकी है। यह शुक्रवार सुबह से संक्रमण के मामलों में छह हजार की बढ़ोतरी दर्शाता है।

इन सबके बीच एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया के उस बयान ने लोगों में डर पैदा कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि जून जुलाई में कोरोना के मामले अपने पीक पर हो सकते हैं।

गुलेरिया ने कहा कि मौजूदा डाटा और जिस तरह से केस बढ़ रहे हैं, उनके हिसाब से जून-जुलाई में संक्रमण सबसे तेज हो सकता है हालाँकि एक बार संक्रमण के पीक पर पहुंचने के बाद उसमें गिरावट होगी। इटली, अमेरिका, चीन जैसे देशों का ग्राफ भी यही कहता है। देश में कोरोना केस बढ़ने पर उन्होंने कहा कि टेस्टिंग और संक्रमितों का अनुपात पहले जैसा ही है। उसमें कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। अब टेस्टिंग हर रोज 80-90 हजार कर रहे हैं। इसमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जल्द ही एक लाख से ज्यादा टेस्टिंग शुरू हो जाएगी।

कोरोना के खत्म होने के सवाल पर डॉ. गुलेरिया ने कहा, अभी ये लड़ाई लंबी चलने वाली है। ऐसा नहीं है कि संक्रमण के पीक पर आने के बाद पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। अब हमें इसके साथ जीने की आदत डालनी होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH