National

विजय माल्या को ब्रिटेन हाईकोर्ट से झटका, 28 दिन में भेजा जा सकता है भारत

नई दिल्ली। ब्रिटने हाईकोर्ट ने गुरूवार को विजय माल्या को तगड़ा झटका दिया। ब्रिटने उच्च न्यायालय ने माल्या की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाने की याचिका खारिज कर दी। अदालत के इस फैसले के बाद माल्या के अब कोई विकल्प नहीं बचे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब 28 दिनों के अंदर उन्हें भारत प्रत्यर्पित किया जा सकता है। बता दें कि अदालत में याचिका खारिज होने के बाद लंदन होम ऑफिस प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू करेगा। अब माल्या के पास इंग्लैंड में कोई भी कानूनी रास्ता नहीं बचा है। हाई कोर्ट पहले ही प्रत्यर्पण के खिलाफ माल्या की याचिका खारिज कर चुका है।

बता दें कि कोर्ट के इस आदेश से पहले शराब कारोबारी विजय माल्या ने कोरोना संकट पर पीएम नरेंद्र मोदी के आर्थिक राहत पैकेज के ऐलान पर केंद्र सरकार की तारीफ की थी।

विजय माल्या अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, ‘मैं सरकार को कोरोना वायरस संकट के बीच रिलीफ पैकेज की बधाई देता हूं। वो जितना पैसा छापना चाहें छाप सकते हैं, लेकिन उन्हें मेरे जैसे एक छोटे सहयोगकर्ता को इग्नोर करना चाहिए, जो स्टेट बैंक का सारा पैसा वापस लौटाना चाहता है।’ शराब कारोबारी ने लिखा कि मुझसे सारा पैसा बिना शर्त के लिए लीजिए और मामला खत्म कीजिए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH