InternationalNationalTop News

नई सरकार बनते ही इजरायल के विदेशमंत्री ने सबसे पहले किया भारत को फोन, कही ये बात

नई दिल्ली। भारत और इजरायल के संबंध कितने मजबूत हैं इसकी बानगी हम कई बार देख चुके हैं। पीएम मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच की केमिस्ट्री भी देखते ही बनती है। नेतन्याहू ने जब रविवार को इजरायल में रिकार्ड पांचवी बार सरकार बनाई तो पीएम मोदी ने सबसे पहले उन्हें बधाई दी। मोदी ने हिन्दी और अंग्रेजी में ट्वीट किया, ‘इजराइल में पांचवीं बार सरकार बनाने के लिए माजाल तोव (बधाई) मेरे मित्र नेतन्याहू।” नेतन्याहू ने इसके जवाब में ट्वीट किया, ”धन्यवाद मेरे प्रिय मित्र, भारत के प्रधानमंत्री। हम, हमारे बीच महत्वपूर्ण संबंधों को मजबूत बनाना जारी रखेंगे।”

इजरायली विदेश मंत्री ने सबसे पहले किया भारत को फोन

उधर, इजरायल के नए विदेश मंत्री गाबी अश्केनजी ने पद संभालने के बाद सबसे पहले भारत को फोन किया। उन्होंने इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर से बातचीत की। उन्होंने दोनों देशों के संबंधों को मजबूती के साथ आगे बढ़ाने पर जोर दिया।

इजराइली विदेश मंत्री के फोन के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘फोन करने के लिए धन्यवाद इजराइल के विदेश मंत्री गाबी अश्केनजी। हमारे विशेष संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा हुई। भारत के बारे में आपकी नेक भावनाओं के बारे में सुनकर प्रसन्नता हुई। आपसे व्यक्तिगत रूप से मिलने को लेकर आशान्वित हूं।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH