InternationalTop News

क्या बांग्लादेश ने खोज ली कोरोना की दवा, चार दिन में ठीक कर दिए 60 मरीज

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना अब तक लाखों लोगों की जान ले चुका है जबकि कई लाख लोग इनसे संक्रमित हैं। कई देशों ने इसकी वैक्सीन बनाने का दावा किया लेकिन बाद में उनके दावे हवा हवाई साबित हुए। ऐसा नहीं है कि कोरोना से हर व्यक्ति की मौत हो जा रही है। बड़ी संख्या में ऐसे मरीज हैं जो पूरी तरह से ठीक हो कर घर जा चुके हैं। ऐसे में जब तक कोरोना वायरस की कोई वैक्सीन नहीं बन जाती है तब तक नए-नए इलाज का सहारा लिया जा रहा है। इसी बीच बांग्लादेश के डॉक्टरों का दावा है कि कीड़े को मारने वाली दवा से कोरोना वायरस का इलाज हो सकता है।

बांग्लादेशी डॉक्टरों की एक टीम ने कहा कि हमने कोरोना के 60 मरीजों पर दवा का इस्तेमाल किया है और सभी ठीक हो गए हैं। मरीजों को जब दो दवाओं वाला एंटीडोट दिया गया तो सभी मरीज रिकवर हो गए। बांग्लादेश के जाने माने डॉक्टर प्रो. तारिक ने कहा कि जानवरों में परजीवी-कीड़े मारने वाली दवा आईवरमेक्टिन के सिंगल डोज के साथ एंटीबायोटिक डॉक्सीसाइक्लिन को मिलाकर एंटीडोट तैयार किया गया। मेरी टीम कोरोना के मरीजों को यही दोनों ड्रग दे रही है। ज्यादातर ऐसे मरीज थे जो सांस लेने में तकलीफ से जूझ रहे थे और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

मोहम्मद तारीक का दावा है कि दवा काफी कारगर है। इसे देने के 4 दिन बाद ही कोरोना पीड़ित रिकवर हुए और इसका कोई साइड इफेक्ट मरीजों में नहीं दिखा। ठीक हो चुके सभी मरीजों पर अभी भी नजर रखी जा रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH