Uncategorized

राजस्थान में ईमानदार पुलिस अधिकारी ने की आत्महत्या, लिखा- मुझे गंदी राजनीति में फंसाने की कोशिश हो रही थी

जयपुर। राजस्थान के चुरू जिले के राजगढ़ पुलिस स्टेशन में तैनात एसएचओ विष्णुदत्त बिश्नोई ने अपने सरकारी आवास पर पंखे के सहारे फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। विष्णुदत्त बिश्नोई इलाके में अपनी ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा के लिए मशहूर थे। पिछले काफी दिनों से वह परेशान चल रहे थे। उनकी और एक सोशल एक्टिविस्ट की व्हाट्सएप चैट भी वायरल हो रही है जिसमे उन्होंने लिखा है कि सर हमें भी गन्दी राजनीति के भंवर में फंसाने की कोशिश हो रही है। यहां आफिसर बहुत कमजोर हैं। मैं स्वैक्षिक सेवानिवृत्ति की एप्लिकेशन दे रहा हूं।

सीआई विष्णुदत्त विश्नोई ने दो सुसाइड नोट भी लिखे हैं। एक में एसपी को संबोधित करते हुए उन्होंने तनाव और अपने ऊपर बढ़ता दबाव आत्महत्या का कारण बताया। वहीं उन्होंने यह भी लिखा कि वह कायर नहीं हैं लेकिन मजबूरी के चलते यह कदम उठाना पड़ रहा है। वहीं, दूसरा पत्र उन्होंने अपने माता-पिता को संबोधित करते हुए लिखा हालांकि उन्होंने किसी पर भी आरोप नहीं लगाया।

सूत्रों के मुताबिक, मामले की छानबीन करने के लिए चुरू के पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। राजस्थान के पुलिस प्रमुख भूपेंद्र सिंह ने भी इस मामले की जानकारी मांगी है।एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम, श्रीगंगानगर जिले में पैतृक गांव से परिवार वालों के आने के बाद किया जाएगा।

इस बीच नागौर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया, “एसएचओ की आत्महत्या ने सिस्टम पर कई सवाल खड़े किए हैं। मुख्यमंत्री को इस पर बयान देना चाहिए।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH