Top NewsUttar Pradesh

पाकिस्तान का उदाहरण देकर पढ़ाने वाली टीचर पर गिरी गाज, स्कूल ने किया निलंबित

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पाकिस्तान का उदाहरण देकर पढ़ाने वाली महिला टीचर को निलंबित कर दिया गया है। विद्यालय के प्रबंधक गोरक्ष प्रताप सिंह ने कहा कि जानकारी मिलते ही हमने टीचर को कारण बताओ नोटिस भेजा उसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया है। मामले की जाँच के लिए हमने विद्यालय के ही चार अध्यापकों की एक कमेटी बनाई है और ज़िला विद्यालय निरीक्षक और बेसिक शिक्षा अधिकारी को इस बारे में जानकारी दी गई है।

मामला यहां के जीएन पब्लिक स्कूल का है जहां महिला टीचर शादाब खानम ने बच्चों को संज्ञा समझाने के लिए पाकिस्तान का उदाहरण दिया था। जिसपर बच्चों के पेरेंट्स ने आपत्ति जताई, बवाल बढ़ता देख शिक्षिका ने अपने पाकिस्तान वाले उदाहरण को हटा दिया लेकिन क्लास ऑनलाइन होने के चलते ये वीडियो वायरल हो गया।

बता दें कि शिक्षिका शादाब खानम ने संज्ञा समझाने के क्रम में उदाहरण दिए कि – ”पाकिस्तान हमारी प्रिय मातृभूमि है”। ”मैं पाकिस्तानी सेना में शामिल होऊंगा” तथा ”रशीद मिनहद एक बहादुर सैनिक था”। इन उदाहरणों को देखकर कुछ बच्चों के अभिभावकों ने तुरंत आपत्ति जताई। उन्होंने जब ग्रुप पर इस तरह के उदाहरण देखे तो उन्होंने तत्काल स्क्रीन शॉट लेकर इन्हें वायरल कर दिया।

बाद में जब विवाद बढ़ा तो शिक्षिका शादाब खानम ने तुरंत पहले वाले उदाहरण डिलीट कर दिए। टीचर ने अपने बचाव में कहा कि उन्होंने बच्चों को समझाने के लिए केवल उदाहरण दिया है। मेरा मकसद बच्चों को आसान तरीके से संज्ञा समझाना था। इसके लिए मैंने गूगल से सर्च कर सबसे छोटा उदाहरण ढूंढा। मैंने यह नहीं देखा कि पाकिस्तान है, चीन है या फिर अमेरिका। जब बाद में मेरे संज्ञान में आया कि इससे लोगों को तकलीफ पहुंची है तो तत्काल मैंने इसे बदल दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH