NationalTop News

दवा नहीं, सुरक्षाबलों का ये फार्मूला अपनाकर भी दी जा सकती है कोरोना को मात

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 39 हजार के पार हो गई है। जबकि इस वायरस से अब तक 4,021 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,977 नए मामले सामने आए हैं और 154 लोगों की जान गई है। पिछले 24 घंटों में सामने आए नए मामलों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। हालांकि, राहत की बात यह है कि 57721 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं। रिकवरी रेट सुधर कर 41.57 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

कोरोना को सिर्फ दवा से नहीं बल्कि दृढ इच्छाशक्ति से भी मात दी जा सकती है। अगर आपकी इम्युनिटी मजबूत है। अनुशासित जीवन शैली और कठोर परिश्रम की आदत है तो कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बावजूद रिकवरी की संभावना बढ़ जाती है। सुरक्षाबलों की रिकवरी रेट की बात करें तो कोरोना संक्रमित के ठीक होने की दर 70 फीसदी के आसपास है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह 40 फीसदी है। सुरक्षाबल के जवान मानसिक व शारीरिक रूप से ज्यादा मजबूत होते हैं इसलिए वो आसानी से कोरोना को मात दे रहे हैं।

बीएसएफ प्रवक्ता शुभेंदु भारद्वाज ने कहा 410 मरीजों में से 296 ठीक हो गए हैं जबकि बाकी की भी हालत ठीक है वो भी कोरोना को जल्द ही मात दे देंगे।

आईटीबीपी में भी संक्रमित हुए जवानों के ठीक होने की दर 65 फीसदी के आसपास है। आईटीबीपी प्रवक्ता विवेक पाण्डेय ने बताया कि उनके सुरक्षा बल में किसी भी जवान में संक्रमण से जुड़ी गंभीर जटिलता नहीं नजर आई। अब तक संक्रमित 189 जवानों में से 121 ठीक हो चुके हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH