InternationalNationalTop News

बीजेपी के इन दो सांसदों ने कुचला ड्रैगन का सिर, गुस्से से तमतमाया चीन

नई दिल्ली। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी’ की नेता नेत्री साइ इंग वेन ने 20 मई को ताइवान की राष्ट्रपति के रूप में लगातार दूसरे कार्यकाल की शुरुआत की। बीजेपी के दो सांसदों मीनाक्षी लेखी और राहुल कस्वान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साइ इंग-वेन के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया और उन्हें बधाई दी। इसके अलावा अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ समेत दुनियाभर के 41 देशों के कुल 92 प्रतिनिधि शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे।

उधर, ताइवान की लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को सत्तारूढ़ बीजेपी द्वारा समर्थन देने से चीन बौखला गया है। चीन ने भारत से अपने ‘आंतरिक’ मामलों में दखल से बचने को कहा है

नई दिल्ली में चीनी दूतावास की काउंसलर लिउ बिंग ने ऐतराज जताते हुए भारत से अपने ‘आंतरिक’ मामलों में दखल से बचने को कहा है। अपनी शिकायत में चीनी राजनयिक ने कहा कि बीजेपी सांसदों मिनाक्षी लेखी, राहुल कस्वान ने त्साई इंग-वेन को जो बधाई दी है, वो सरासर गलत है और इसे सुधारने की जरूरत है।

चीनी राजनयिक ने कहा, “एक चीन सिद्धांत यूएन चार्टर और उसके कई प्रस्तावों में मान्य है और यह अंतरराष्ट्रीय संबंधों में आम तौर पर एक मानक है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय में इस पर मोटे तौर पर सर्वसम्मति है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH