Gadgets

गूगल प्ले स्टोर ने हटाया Remove China Apps, कुछ ही दिन में हो गए थे 50 लाख डाउनलोड्स

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच पिछले कुछ दिनों से चल रहे सीमा विवाद की वजह से कई लोग चीनी सामानों और मोबाइल ऐप्लीकेशंस का बहिष्कार करने का समर्थन कर रहे हैं। इसी के चलते रिमूव चाइना ऐप कुछ ही दिनों के अंदर काफी हिट हो गई थी। इस ऐप के जरिए से यूजर्स आसानी से चीन की मोबाइल ऐप्स का पता लगा कर उसे हटा रहे थे लेकिन अब प्ले स्टोर ने रिमूव चाइना ऐप को ही प्ले स्टोर से हटा दिया है।

इससे पहले गूगल ने टिकटॉक की टक्कर में डाउनलोड की जा रही मित्रों ऐप (Mitron App) को भी हटा दिया था।गूगल प्ले स्टोर पर रिमूव चाइना ऐप्स को बड़ी मात्रा में सकारात्मक समीक्षा मिली थींं, जिनकी औसत रेटिंग 4.9 स्टार थीं। सोशल मीडिया पर लोकप्रिय होने के तुरंत बाद इसके डाउनलोड भी नए स्तर पर पहुंच गए।

गूगल के मुताबिक, ऐप ने प्ले स्टोर की भ्रामक व्यवहार नीति का उल्लंघन किया है। इस पॉलिसी के तहत कोई भी ऐप यूजर की डिवाइस सेटिंग्स में या ऐप के बाहर के फीचर में कोई बदलाव नहीं कर सकता साथ ही किसी थर्ड पार्टी ऐप को हटाने के लिए उत्तेजित नहीं कर सकता। कंपनी ने इसी 17 मई को प्ले स्टोर पर लाइव किया था। इसे खासतौर से चीन निर्मित ऐप्स को फोन से हटाने के लिए डिजाइन किया गया था।

जयपुर स्थित ‘वन अच ऐप लैब्स’ द्वारा बनाई गई रिमूव चाइना ऐप ने कुछ ही समय के अंदर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी। महज कुछ ही दिनों में ऐप के 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड्स हो गए थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH