NationalTop News

पूर्व सांसद की भतीजी की सफदरजंग अस्पताल में मौत, तेज बुखार और सांस लेने में थी दिक्कत

नई दिल्ली। पूर्व सांसद व पत्रकार शाहिद सिद्दीकी की भतीजी की रविवार को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई। शाहिद सिद्दीकी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। इस दौरान उन्होंने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मेरी भतीजी की हालत बेहद खराब थी, बावजूद इसके उसे न तो आईसीयू में रखा गया और ना ही वेंटिलेटर पर। यहां अस्पतालों की हालत बहुत खराब है।

उन्होंने ट्वीट किया, “मेरी भतीजी को तेज बुखार था और सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। हम उसे कई अस्पतालों में ले गए। लेकिन उसे कहीं भर्ती नहीं किया गया। सिद्दीकी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा- आखिर हम किस तरह की व्यवस्था चला रहे हैं?  उन्होंने कहा कि अस्पताल लोगों को बचाने की कोशिश भी नहीं कर रहे हैं। मुझको दिल्ली के लोगों पर तरस आता है। इस समय राजनीति और दोषारोपण नहीं करना चाहिए। दिल्ली में केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच घनिष्ठ समन्वय की जरूरत है।

शाहिद सिद्दीकी ने कहा, ‘कोरोना वायरस पर राजनीति करना और आरोप-प्रत्यारोप करना बंद करो। अगर हमारी सरकारें, मीडिया, ब्यूरोक्रेसी, हेल्थ प्रोवाइडर्स, एनजीओ, सोशल सिस्टम और प्रत्येक संस्था एकजुट होकर नहीं खड़े हो सकते हैं, तो हमारे यहां एक बड़ा संकट आने वाला है। यह एक नेशनल इमरजेंसी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH