NationalTop News

महाराष्ट्र: 8 दिन तक अस्पताल के टॉयलेट में सड़ती रही 82 साल की कोरोना मरीज की लाश

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना से भयावह हालात हैं। यहां संक्रमितों का आंकड़ा 94 हजार के पार कर गया है। अकेले मुंबई में इसके 52 हजार से ज्यादा केस हैं। महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोनावायरस के 3,254 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 94,041 पहुंच गया। इस बीच महाराष्ट्र से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है।

यहां के एक सरकारी अस्पताल से आठ दिनों से लापता भुसावल की एक 82 वर्षीय महिला बुधवार को उसी अस्पताल में शौचालय के अंदर मृत पाई गई। महिला का शव बुरी तरह सड़ गया था और उससे बदबू आने लगी थी। जिसके बाद इसका खुलासा हुआ। चश्मदीदों के मुताबिक टॉयलेट का दरवाजा अंदर से बंद था। बदबू आने के बाद इसे तोड़ा गया और महिला का शव बरामद हुआ।

यह महिला मूल रूप से भुसावल की रहने वाली थी। तबीयत खराब होने के बाद एक जून की शाम सात बजे जलगांव कोविड अस्पताल में महिला को भर्ती कराया गया था। मृतक महिला की बहू भी कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ चुकी है। वहीं महिला के बेटे को भी कोरोना संक्रमण है और नासिक के एक अस्पताल में उसका इलाज हो रहा है।

जिलापेठ पुलिस स्टेशन में वरिष्ठ निरीक्षक अकबर पटेल के अनुसार, जलगांव सिविल अस्पताल (जेसीएच) के अधिकारियों और परिवार ने पुलिस को महिला के दो जून से लापता होने की सूचना दी थी। पटेल ने बताया, “इसके बाद, हमने भुसावल में पूरी जांच की, रिश्तेदारों की उपस्थिति में सभी रोगियों के रजिस्टर, सीसीटीवी फूटेज खंगाले गए और फिर 6 जून को शिकायत दर्ज की गई।”

बुजुर्ग महिला 27 मई को कोरोना पॉजिटिवि पाई गई थी और जेसीएच में शिफ्ट होने से पहले उसे दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और जांच के लिए पुलिस टीमों को वहां भेजा गया था। जेसीएच अधिकारियों ने पुष्टि की है कि महिला को 2 जून तक वार्ड में देखा गया था, जिसके बाद उसका पता नहीं चला था। पटेल ने कहा, “आखिरकार, आज अस्पताल के शौचालयों में से एक से काफी दुर्गन्ध आ रही थी और हमें वहां महिला का शव मिला। हमने तदनुसार परिवार को सूचित कर दिया।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH