InternationalTop News

पर्यटक आसानी से फोटो खिंचवा सकें, इसलिए तोड़ दिए मासूम शावक के पैर

नई दिल्ली। हाल ही केरल में एक गर्भवती हथिनी को पटाखे भरा अनानास खिलाने का मामला सामने आया था जिसके बाद तीन दिन तक पानी में खड़े रहने के बड़ा उसकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद देश का गुस्सा उबल पड़ा था। अब जानवर के साथ कुछ ऐसी ही हैवानियत का मामला रूस से आया है जहां एक शेर के एक मासूम से शावक के पैर इसलिए तोड़ दिए गए ताकि लोग उसके साथ आसानी से फोटो खिंचवा सकें।

इस अमानवीय घटना से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का गुस्से सातवें आसमान पर है उन्होंने जनता से वादा किया है कि जो भी इस घटना के पीछे है उसे सजा जरूर दी जाएगी। यह शावक कुछ हफ्ते का था जब उसे उसकी मां से छीनकर पर्यटकों के साथ फोटो खिंचाने के लिए मजबूर कर दिया गया। जब वह बड़ा होने लगा तब उसके पैर तोड़ दिए गए ताकि वह भाग न सके और लोग आसानी से उसके साथ फोटो ले सकें।

घटना के बाद सिंबा नाम के शावक की सेहत इस बर्बरता से गिरने लगी और उसकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोटें आईं। जिसके बाद इस शावक को बचाने के लिए लोग आगे आए। शावक को बचाने वाले यूलिया अगीवा का कहना है कि उसे कुछ खाने को नहीं दिया जाता था। इसके बाद यूलिया इस शावक को बचाने के लिए जानवरों के डॉक्टर के पास लेकर गए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH