RegionalTop News

मां तीन साल पहले छोड़कर चली गई, लॉकडाउन में पिता की भी मौत, भूखे पेट दिन काट रहे चार मासूम

रोहतास। माँ तीन साल पहले ही बच्चों को छोड़कर चली थी। अब लॉक डाउन में पिता की भी मौत हो गई। अब इन चार बच्चों के सामने भुखमरी की नौबत आ चुकी है। मामला रोहतास के तिलौथू प्रखंड के कोडर गांव का है। गरीबी के कारण इन बच्चों की मां इन्हें तीन साल पहले ही छोड़कर चली गई थी। लॉक डाउन में पिता का काम भी छिन गया। इसी टेंशन में पिता भी बीमार रहने लगे। या बीच उनकी भी मौत हो गई। अब इन बच्चों के सामने रोटी का संकट खड़ा हो गया। गांव वाले जैसे तैसे कुछ मदद कर देते हैं तो इनका पेट भर जाता है।

जर्जर हो चुके मिटटी के घर में बिना खाने के ये बच्चे कैसे अपने दिन काटते होंगे ये बड़ा प्रश्न है। इन चार भाई-बहनों में जयकिशन 9 साल का है, तो नंदिनी 8 साल से भी कम की है. वहीं स्वीटी 6 साल की है और सबसे छोटा प्रिंस 4 साल का है।

पिता थे तो 4 में से दो बच्चे जय कृष्ण तथा नंदनी स्कूल भी जाते थे लेकिन लॉकडाउन के बाद से गांव में स्कूल भी बंद है और पिता की मौत के बाद अब लगता भी नहीं कि वो स्कूल दोबारा जा पाएंगे।हालांकि मीडिया में खबर आने के बाद कुछ समाजसेवी संस्थाओं व सरकारी अधिकारियों ने इन बच्चों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH