BusinessNationalTop News

मोदी सरकार द्वारा बैन किए जाने के बाद Tik Tok का आया बड़ा बयान

नई दिल्‍ली। भारत-चीन तनाव के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने चीन की बड़ा झटका देते हुए 59 चाइनीज एप्स को बैन कर दिया है। बैन एप्स में फेमस टिक टॉक एप भी शामिल है। अब, जब भारत ने चीन के 59 ऐप्स को बैन कर दिया है तो ऐसा माना जा रहा है कि इससे चीन को बड़ा आर्थिक झटका लगेगा।अकेले टिक टॉक के बैन होने से ही कंपनी को करीब 100 करोड़ रुपये का घाटा लगने का अनुमान जताया जा रहा है। इस हिसाब से अंदाजा लगाया जा सकता है कि चीन को कितना बड़ा नुकसान होने जा रहा है।

इस बीच भारत में बैन लगने के बाद टिक टॉक ने अपना बयान जारी किया है। टिक टॉक इंडिया के प्रमुख निखिल गांधी ने कहा है कि ऐप सरकार के ‘अंतरिम आदेश’ का अनुपालन करने की प्रक्रिया में है और कंपनी के लिए उपयोगकर्ता की गोपनीयता और ईमानदारी का अधिक महत्व है। बयान में कहा गया है, “हमें जवाब देने और स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के अवसर के लिए संबंधित सरकारी अधिकारियों से मिलने के लिए आमंत्रित किया गया है। टिकटॉक भारतीय कानून के तहत सभी डेटा गोपनीयता और सुरक्षा आवश्यकताओं का पालन करना जारी रखता है और भारत में अपने उपयोगकर्ताओं की कोई भी जानकारी किसी भी विदेशी सरकार के साथ साझा नहीं की है, जिसमें चीनी सरकार भी शामिल है।”

इसमें आगे कहा गया है कि हमसे अनुरोध किया जाता है कि हम भविष्य में ऐसा कोई काम नहीं करेंगे। हम उपयोगकर्ता की निजता और अखंडता पर सबसे अधिक महत्व देते हैं। बयान में आगे कहा गया है कि टिकटॉक ने इंटरनेट को 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध कराकर लोकतांत्रिककरण किया है, जिसमें लाखों उपयोगकर्ता, कलाकार, कहानीकार, शिक्षक और कलाकार अपनी आजीविका के लिए इस पर निर्भर हैं, जिनमें से कई पहली बार इंटरनेट उपयोगकर्ता हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH