InternationalTop News

दुबई के अस्पताल ने दिखाई दरियादिली, कोरोना संक्रमित भारतीय श्रमिक का 1.52 करोड़ रु का बिल किया माफ़

नई दिल्ली। दुबई के एक अस्पताल ने मानवता की नई मिसाल पेश करते हुए कोरोना संक्रमित एक भारतीय श्रमिक के 1.52 करोड़ रु के बिल को माफ़ कर दिया। 42 वर्षीय ओडाला राजेश का दुबई अस्पताल में करीब 80 दिनों तक इलाज चल। इस दौरान इलाज का खर्च बढ़कर डेढ़ करोड़ रु से ज्यादा हो गया। चूंकि ओडाला राजेश वहां श्रमिक थे ऐसे में उनके लिए इतनी बड़ी रकम चुका पाना संभव नहीं था। ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने दरियादिली दिखाते हुए उनके इलाज में आए पूरे खर्च को माफ़ कर दिया।

ओडाला राजेश को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वे 80 दिन भर्ती रहे। इलाज के बाद उसे 1.52 करोड़ रुपये (762555 दिरहम) का बिल थमाया गया, जो चुकाने की उसकी हैसियत नहीं थी। राजेश को उस अस्पताल में भर्ती कराने वाले दुबई में गल्फ वर्कर्स प्रोटेक्शन सोसायटी के प्रेसीडेंट गुंडेल्ली नरसिम्हा ने इस मामले से दुबई स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास में वालेंटियर सुमंथ रेड्डी को अवगत कराया। रेड्डी और बीएपीएस स्वामीनारायण ट्रस्ट के अशोक कोटेचा ने भारतीय वाणिज्य दूतावास के वाणिज्य-दूत हरजीत सिंह से गरीब श्रमिक की मदद करने का अनुरोध किया।

हरजीत सिंह ने दुबई अस्पताल के प्रबंधन को पत्र लिखकर मानवीय आधार पर इस श्रमिक का बिल माफ करने का अनुरोध किया। इस पर अस्पताल प्रबंधन ने बड़ा दिल दिखाते हुए पूरा बिल माफ कर दिया।

#dubai #dubaihospital #corona #indian

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH