RegionalTop News

CM हेल्पलाइन पर किसान ने की हैंडपंप ठीक कराने की शिकायत, जवाब मिला- सीने में गाड़ दिया जाएगा

भोपाल। मध्य प्रदेश के गुना में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंचे पुलिस के जवानों ने गरीब किसान परिवार पर जमकर लाठियां चलाई। इसका वीडियो वायरल हुआ तो फजीहत से बचने के लिए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने जिले के डीएम और एसपी को पद से हटा दिया। बुधवार को पुलिस महकमे ने शिवराज की फजीहत कराइ तो आज बारी प्रशसन की थी।

दरअसल, मध्य प्रदेश के भिंड जिले में लहार के रहावली गांव के किसान को सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने के बाद ऐसा जवाब मिला जो मीडिया की सुर्खियां बटोर रहा है। रहवाली गांव के किसान राहुल दीक्षित ने गांव में हैंडपंप ठीक करने को लेकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पीएचई विभाग द्वारा काम अधूरा छोड़ दिया गया था। 7 जून को उन्होंने एक और शिकायत दर्ज की थी। लगभग एक महीने बाद 9 जुलाई को पीएचई विभाग की ओर से राहुल को शिकायत का जवाब मिला।

जवाब में लिखा हुआ था कि ‘शिकायत दर्ज कराने वाला पागल है और उसे मिरगी के दौरे पड़ते हैं। हैंडपंप काम कर रहा है लेकिन उसका दिमाग नहीं चल रहा है। इसके अलावा जवाब में लिखा है कि पूरा पीएचई विभाग जानता है कि इस पागल आदमी ने हैंडपंप मैकेनिक के कपड़े फाड़ दिए हैं। अब चाइनीज युद्ध का समय है। जो कि एक गोरिल्ला नीति है, हैंडपंप को उखाड़ दिया जाएगा और शिकायतकर्ता के सीने में दफन कर दिया जाएगा।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH