Top Newsमुख्य समाचार

पाकिस्तानी है पत्नी तो इस जिले में नहीं मिलेगा प्रवेश!

पाकिस्तानी लड़की से शादी, गुजरात के कच्छा में प्रवेश नहीं, अल्ताफ पालेजा, पत्नी सिद्रा पाकिस्तानी नागरिकaltaf paleja with his pakistani wife
पाकिस्तानी लड़की से शादी, गुजरात के कच्छा में प्रवेश नहीं, अल्ताफ पालेजा, पत्नी सिद्रा पाकिस्तानी नागरिक
altaf paleja with his pakistani wife

गांधीनगर (गुजरात)। अगर आपने पाकिस्तानी लड़की से शादी की है तो गुजरात के एक जिले में आपको प्रवेश नहीं मिलेगा। अथॉरटी भी आपको दूसरे स्‍थान पर रहने की सलाह देगी। जानकारी के मुताबिक गुजरात के कच्छ के रहने वाले अल्ताफ पालेजा को सिर्फ इसलिए पत्नी के साथ घर नहीं जाने दिया क्योंकि उनकी पत्नी पाकिस्तानी हैं। अल्ताफ की पत्नी सिद्रा पाकिस्तानी नागरिक हैं और कुछ ही महीनों पहले इन दोनों की शादी हुई है।

अल्‍ताफ के मुताबिक उनके परिवार ने पाकिस्तान में ऑफिस ऑफ हाई कमिश्नर ऑफ इंडिया को सूचित किया लेकिन उन्होंने भी परिवार को कच्छ में न रहकर किसी और जिले में रहने की सलाह दे डाली।

क्या है पूरा मामला

एक अंग्रेजी अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक सिद्रा और उनका परिवार करीब 8 महीने पहले भारत आया है लेकिन उनका वीजा ही इस शर्त पर मंजूर किया गया है कि वो कच्छ छोड़कर भारत में कहीं भी ठहर सकती हैं।

इसी के बाद उनके परिवार ने मजबूरी में कच्छ के पास मोर्बी में रुकने का फैसला लिया हालांकि वहां भी उन्हें घर देने के लिए कोई तैयार नहीं हुआ। यहां भी सब लोगों ने घर देने से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि ये लोग पाकिस्तानी हैं। इसके बाद से ही परिवार कच्छ के बाहर एक होटेल में रुका हुआ है।

क्या कहता है परिवार

अल्ताफ पालेजा कहते हैं- ‘थक-हारकर हमें एक होटल में रुकना पड़ा, यह बहुत कठिन था, क्योंकि मेरे परिवार को भी ससुराल वालों के साथ होटेल में ही रुकना पड़ा।’ उनके मुताबिक परिवार ने पाकिस्तान में ऑफिस ऑफ हाई कमिश्नर ऑफ इंडिया को सूचित किया लेकिन उन्होंने भी परिवार को कच्छ में न रहकर किसी और जिले में रहने की सलाह दे डाली।

पालेजा कहते हैं, ‘यह वाकई अजीब है, अथॉरिटी के पास मेरी पत्नी को अलाउ न करने का कोई कारण नहीं है।’ हालांकि कच्छ एमपी विनोद छावड़ा ने इंडियन हाई कमिश्नर को पाकिस्तानी नागरिकों के भुज जिले में रहने के लिए अनुमति पत्र लिखा है।

=>
=>
loading...