InternationalNationalTop News

WHO की चेतावनी, सर्दियों में कहर ढाएगा कोरोना, मौतें भी अधिक होंगी

लंदन। लोगों का जीवन धीरे धीरे फिर से पटरी पर लौटने लगा है। हालांकि कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब डब्लूएचओ के एक बयान ने एक फिर फिर लोगों के मन में डर पैदा कर दिया है। डब्लूएचओ का कहना है कि सर्दियों में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार बढ़ जाएगी और मौतें भी अधिक होंगी। ख़ास तौर से बुजुर्गों को इन मौसम में सावधान रहने की जरूरत है।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने चेतावनी दी है कि आने वाली सर्दियों में यूरोप समेत दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना का कहर बढ़ जाएगा। संगठन ने कहा कि इस दौरान अस्पतालों में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या बढ़ेगी और मृत्यु दर में भी इजाफा होगा। यूरोप में डब्ल्यूएचओ के रीजनल डाइरेक्टर हेनरी क्लग ने कहा, ‘सर्दियों में युवा लोग बुजुर्ग आबादी के ज्यादा करीब होंगे हम गैरजरूरी भविष्यवाणी नहीं करना चाहते, लेकिन इसकी निश्चित रूप से आशंका है। इस दौरान ज्यादा लोग अस्पतालों में भर्ती होंगे और मृत्युदर बढ़ जाएगी।

हेनरी क्लग ने आने वाले महीनों में तीन मुख्य कारणों पर फोकस करने के लिए कहा है। इनमें स्कूलों का फिर से खुलना, सर्दी-जुकाम का मौसम और सर्दियों के दौरान बुजुर्गों की ज्यादा मौत शामिल हैं। इन वजहों से संक्रमण के घातक होने का खतरा है। उन्होंने कहा कि दुनिया के देशों को उनकी इस चेतावनी के मुताबिक अभी से तैयारियां करनी चाहिए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH