Top NewsUttar Pradesh

विकास दुबे का भूत भगाने के लिए चौबेपुर थाने में किया गया हवन

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिस वालों के हत्यारे विकास दुबे को पुलिस ने भले ही मुठभेड़ के बाद मार गिराया हो लेकिन लगता है उसका खौफ अब भी बरकरार है। दरअसल कानपुर के चौबेपुर पुलिस स्टेशन में बुरी आत्माओं को दूर भगाने के लिए एक हवन कराया गया। सोशल मीडिया पर इस बात की भी चर्चा है कि विकास दुबे के भूत को भगाने के लिए यह पूजा की जा रही है। हालांकि, पुलिस के आला अफसरों का कहना है कि यह रूटीन पूजा है और अक्सर होती रहती है।

हवन का आयोजन मंगलवार को किया गया। स्टेशन के पुलिसकर्मियों ने कहा कि एक स्थानीय पुजारी ने उन्हें बुरी आत्माओं से मुक्त करने के लिए नियमित रूप से पूजा करने की सलाह दी थी। पुलिस अधिकारी ने कहा, “कई कर्मियों ने ड्यूटी के दौरान असहज महसूस करने की शिकायत की थी, इसलिए हमने सोचा कि हवन से माहौल बेहतर हो सकता है। हमने बिकरू हत्याकांड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और हम अतीत को अपने पीछे रखना चाहते हैं।”

कुछ स्थानीय ग्रामीणों के साथ लगभग सभी ड्यूटी स्टाफ ने हवन में भाग लिया। पुजारी ने मंत्रोच्चार के साथ कर्मचारियों को आश्वस्त कराया कि पुलिस स्टेशन अब बुरे प्रभावों से मुक्त हो गया है। वहीं हवन के दौरान किसी भी पुलिसकर्मी ने शिकायतकर्ताओं की शिकायत दर्ज नहीं की और उन्हें पूजा खत्म होने तक इंतजार करना पड़ा। एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार ने बताया कि थाना परिसर में एक मंदिर है, जहां रूटीन पूजा की गई। हवन इसलिए किया गया, क्योंकि मंगलवार का दिन था। इसके पीछे कोई विशेष कारण नहीं था।

#kanpur #chaubepur #vikasdubey

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH