Top NewsUttar Pradesh

अखिलेश ने किया कफील खान की रिहाई का स्वागत, कहा- जल्द आजम खान को भी न्याय मिलेगा

लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के डॉ कफील खान जेल से बाहर आ गए हैं। इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि जल्द ही डॉक्टर कफील की ही तरह आज़म खान को भी इन्साफ मिलेगा। अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया, हाईकोर्ट द्वारा डॉ. कफील की रिहाई के आदेश का देश-प्रदेश के हम सभी इंसाफ पसंद लोगों ने सहर्ष स्वागत किया है। उम्मीद है झूठे मुकदमों में फंसाए गये आजम खान को भी शीघ्र ही न्याय मिलेगा। सत्ताधारियों का अन्याय व अत्याचार हमेशा नहीं चलता।

बता दें कि जेल से रिहाई के बाद कफील खान ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा और खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। रामायण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने पढ़ा है कि राजा को राजधर्म का पालन करना चाहिए उसे राजहठ नहीं करना चाहिए, लेकिन यहां मेरा राजा बालहठ कर रहा है।

कफील ने कहा, ‘मैं जुडिशरी का बहुत शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने इतना अच्छा ऑर्डर दिया है। सभी 138 करोड़ देशवासियों का धन्यवाद और उन लोगों का धन्यवाद जिन्होंने संघर्ष में मेरा साथ दिया।’ उत्तर प्रदेश सरकार ने एक झूठा बेसलेस केस मेरे ऊपर थोपा। बिना बात के ड्रामा करके केस बनाए गए और 8 महीने तक इस जेल में रखा। इस जेल में मुझे पांच दिन तक बिना खाना, बिना पानी दिए मुझे प्रताड़ित किया गया। मैं उत्तर प्रदेश के एसटीएफ को भी धन्यवाद दूंगा, जिन्होंने मुंबई से मथुरा लाते समय मुझे एनकाउंटर में मारा नहीं।

बता दें कि कफील संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पिछले साल अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत करीब साढ़े सात महीने से मथुरा जेल में बंद थे। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद उन्हें जेल से रिहा किया गया है।

#akhileshyadav #kafeelkhan #azamkhan

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH