NationalTop News

राज्यसभा के उपसभापति चुने गए हरिवंश नारायण सिंह, हाईस्कूल में आने के बाद पहली बार पहने थे जूते

नई दिल्ली। हरिवंश नारायण सिंह राज्यसभा के उपसभापति चुने गए हैं। एनडीए ने इस पद के लिए उन्हें अपना उम्मीदवार चुनाव था। वहीं विपक्ष की तरफ से आरजेडी के मनोज झा उम्मीदवार घोषित किए गए थे। राज्यसभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू ने कहा कि हरिवंश को राज्यसभा का डिप्टी चेयरमैन (उपसभापति) चुना गया है। इस मौके परे पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं हरिवंशजी जो दूसरी बार इस सदन का उपसभापति चुने जाने पर बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान हरिवंश से जुड़े किस्से भी बताए। पीएम मोदी ने कहा कि संतोष ही सुख है। ये व्यवहारिक ज्ञान हरिवंश जी को अपने घर की जो स्थितियां थीं उससे मिला। वो किस पृष्ठभूमि से निकले हैं इसी से जुड़ा एक किस्सा मुझे किसी ने बताया था।

मोदी ने कहा कि हाईस्कूल में आने के बाद गांव के एक व्यक्ति को हरिवंश जी के लिए जूता बनाने के लिए कहा गया। हरिवंश अक्सर उस बनते हुए जूते को देखने जाते थे। जैसे रईस लोग जब बंगला बनवाते हैं तो बार-बार उसे देखने के लिए जाते हैं। ऐसे ही हरिवंश अपना जूता देखने के लिए पहुंच जाते थे। वो जूते वाले से हर रोज सवाल करते थे कि कब तक बन जाएगा? इस बात का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि हरिवंश जी जमीन से इतना क्यों जुड़े हुए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि वह एक शानदार अंपायर रहे हैं और आने वाले समय में भी ऐसा ही रहेगा। वह अपने कर्तव्यों को निभाने में हमेशा मेहनती रहे हैं।

#harivanshnarayansingh #rajyasabha #narendramodi #bhp #nda

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH