Top NewsUttar Pradesh

हाथरस गैंगरेप कांड की आड़ में दंगा फैलाने की साजिश रच रहे कांग्रेस नेता के खिलाफ राजद्रोह का केस

लखनऊ। हाथरस गैंगरेप कांड की आड़ में दंगा फैलाने की साजिश के आरोप में कांग्रेस नेता श्‍योराज जीवन का एक भड़काऊ वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में श्‍योराज आरोपियों के हाथ काटने, आंख निकालने की धमकी देते नज़र आ रहे हैं। वीडियो में श्योराज कहते दिख रहे थे, ‘आज हम बूलघड़ी गांव में बैठे हैं। इस गांव में एक बहादुर बेटी रहती थी। आरोपियों ने उसकी अस्मत लूटने का प्रयास किया। मैं अपने समाज से यह कहने आया हूं कि अपने को कमजोर मत समझना। हमारी बहनों की तरफ यदि किसी ने हाथ उठाया तो हम उसका हाथ काट देंगे। किसी ने गलत नज़र से देखा तो आंख निकाल लेंगे।’

वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद श्योराज के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है। जीवन केंद्रीय कैबिनेट में पूर्व राज्य मंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के राष्ट्रीय सचिव हैं। हाथरस पुलिस ने श्योराज जीवन पर राजद्रोह के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है और उनसे पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है।

मामला बुधवार रात को दर्ज किया गया। दलित कांग्रेस नेता ने हालांकि सभी आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने दावा किया कि वह पीड़ित परिवार से 19 सितंबर को मिले थे जब पीड़िता जे.एल.एन. अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी। हालांकि, उन्हें वीडियो में यह कहते हुए देखा गया कि हाथरस में बड़े पैमाने पर जाति आधारित दंगे भड़काने की तैयारी की गई है। उन्होंने कथित तौर पर यह भी स्वीकार किया कि उनकी जमीनी कार्रवाई इतनी मजबूत थी कि आगामी हिंसा को कोई नहीं रोक सकता था।

वीडियो क्लिप में जीवन ने बड़े नेताओं का भी नाम लिया है जो हाथरस मामले में अशांति पैदा करने के लिए कांग्रेस पार्टी की पहल का हिस्सा होंगे। राहुल गांधी तब हाथरस आएंगे जब चारों ओर से गोलियां चलने लगेंगी, जीवन को यह कहते हुए कैमरे पर दिखाया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH